रातभर चलाया सुअरों को पकड़ने नगरपालिका शिवपुरी ने अभियान, एक ही रात में किए 300 सूअरों को नगरीय क्षेत्र से बाहर - News Adda India

Header Ads

रातभर चलाया सुअरों को पकड़ने नगरपालिका शिवपुरी ने अभियान, एक ही रात में किए 300 सूअरों को नगरीय क्षेत्र से बाहर

 रातभर चलाया सुअरों को पकड़ने  नगरपालिका शिवपुरी ने अभियान, एक ही रात में किए 300 सूअरों को नगरीय क्षेत्र से बाहर



कपिल मिश्रा, शिवपुरी।। शिवपुरी शहर में सुअरों की लगातार बढ़ती संख्या आमजन के लिए समस्या बनी हुई है। जिससे निजात पाने के लिए नगरीय प्रशासन लगातार प्रयासरत है। वहीं आमजन को हो रही समस्या न्यायालय के भी दरवाजे खटखटा चुकी है। जिसके बाद माननीय न्यायालय द्वारा भी मामले में हस्तक्षेप किया जा चुका है। वहीं नगरपालिका शिवपुरी द्वारा भी सुअरों को शहर से बाहर निकालने के भरपूर प्रयास लगातार किए जा रहे है इसके लिए नगरपालिका सुअर पालकों को नोटिस पहले ही जारी कर चुकी है इसके साथ ही चौक चौराहों पर नोटिस बोर्ड भी नगरपालिका शिवपुरी द्वारा लगाए जा चुके हैं। 


बताना होगा कि अपुष्ट आकड़ो की माने तो शिवपुरी शहर में सूअरों की संख्या 15 हजार से भी ज्यादा है। जिसके बाद अभी तक नगरपालिका के द्वारा 2 हजार से ऊपर सुअरों को शहर से बाहर छोड़ा जा चुका है।


इसी क्रम में आज फिर बीते रात नगरपालिका शिवपुरी द्वारा एक बार फिर सूअरों की धरपकड़ का अभियान चलाया गया है। जिसके तहत एक ही रात में नगरपालिका द्वारा 300 सुअरों को पकड़कर शहरी क्षेत्र से बाहर छोड़ा गया है। रातभर चले इस अभियान की मॉनिटरिंग नगरपालिका के cmo शेलश अवस्थी और ho गोविंद भार्गव द्वारा की गई।

No comments