डीजल खत्म - पैसे हजम, कैसे पहुँचे आपके द्वार कचड़ा वाहन - News Adda India

Header Ads

डीजल खत्म - पैसे हजम, कैसे पहुँचे आपके द्वार कचड़ा वाहन

 डीजल खत्म - पैसे हजम, कैसे पहुँचे आपके द्वार कचड़ा वाहन

 नगरपालिका के पास नहीं हैं डीजल को पैसे, पेट्रोल पंप संचालक ने की डीजल की सप्लाई बंद

कपिल मिश्रा, शिवपुरी।। खतरा अभी टला नहीं है कोरोना से लेकर डेंगू सहित मौषमी विमारियों का डर जनता के जहन में घर बनाए हुए हैं। ऐसे में अस्पतालों में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफ़ा भी हो रहा है। बात करें डेंगू की तो शिवपुरी ज़िले में डेंगू के चार मरीज मौजूद हैं। इसके बावजूद जिला प्रशासन की लगातार लापरवाही उजागर हो रही है। 


शिवपुरी शहर में सफाई का जिम्मा नगरपालिका की ओर दिखावटी तरीके से किया जा रहा है। नगरपालिका शिवपुरी की तो नगरपालिका परिषद के वाहनों के पहिये सिर्फ इसलिए थमे हुए हैं क्यों कि वाहनों में डीजल की व्यबस्था नहीं है। जो कचड़ा वाहन वार्ड वार्ड जा कर कचड़ा इकट्ठा करते थे उन कचड़ा वाहनों के पहिये थमे हुए हैं। जिसके चलते कालोनियों में गंदगियों का अम्बार लगना शुरू हो गया जिसके चलते अब बीमारी फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।


जानकारी के नगरपालिका शिवपुरी द्वारा चिन्हित पेट्रोल पंप से डीजल-पेट्रोल से खरीदा जाता था परन्तु जब नगरपालिका द्वारा पेट्रोल पंप पर डीज़ल का भुगतान नहीं किया गया जिसके बाद पेट्रोल पंप संचालक ने नगरपालिका को डीज़ल देना बंद कर दिया है। जिसके चलते फ़िलहाल नगरपालिका शिवपुरी के वाहनों के पहिए थमे हुए हैं।


वहीं शहरवासी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि काफी दिनों के कचड़ा गाड़ी उनके घर पर कचड़ा कलेक्ट करने नहीं आई है जिसके बाद उन्हें खचड़ा फेकने के लिए जाना पड़ता है जहां सुअर जैसे जानवरों के काटने का खतरा बना रहता है और अगर कचड़ा घर मे रखते हैं तो घर मे बदबू आती है।


वहीं नगरपालिका ने कुबुल किया कि डीजल की व्यबस्था न होने के कारण नगर पालिका के कचड़ा सहित अन्य वाहनों के पहिए थम गए थे परन्तु डीजल की परेशानी से आज निजात पा ली गई है। कल से कचड़ा गाड़ी सहित नगर पालिका के अन्य वाहन फिर से कार्य पर लग जायेंगे।

No comments