मजदूरी के पैसे मांगे तो ठेकेदार ने भर दी कम्प्रेशन से मजदूर के गुप्तांग में हवा, मजदूर की हुई मौत - News Adda India

Header Ads

मजदूरी के पैसे मांगे तो ठेकेदार ने भर दी कम्प्रेशन से मजदूर के गुप्तांग में हवा, मजदूर की हुई मौत

 मजदूरी के पैसे मांगे तो ठेकेदार ने भर दी कम्प्रेशन से मजदूर के गुप्तांग में हवा, मजदूर की हुई मौत


शिवपुरी।। शिवपुरी जिले के गोवर्धन थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम गाजीगढ़ धौरिया निवासी परमानंद धाकड़ उम्र 40 वर्ष पुत्र हरिराम धाकड़ की मौत का हैरान करने वाला उदाहरण सामने आया है। जहां एक तालिबानी सजा के कारण एक मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कि मजदूर ने मजदूरी मांगी तो क्रेशर इंचार्ज ने अपने स्टाफ को बुलाकर मजदूर के गुप्तांग में लेजम डालकर हवा भर दी,जिससे उसके शरीर के अंदरूनी अंग फट गए, डेढ माह ईलाज कराने के बाद उसकी मौत हो गई। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार गाजीगढ़ धौरिया निवासी परमानंद धाकड़ उम्र 40 वर्ष पुत्र हरिराम धाकड़ गांव के पास ही तोमर बिल्डर्स के गिट्टी क्रेशर पर काम करता था । उसके भाई धनीराम का आरोप है कि परमानंद द्वारा मेहनताना मांगने पर क्रेशर इंचार्ज राजेश राय से विवाद हो गया। राजेश ने देवेंद्र, रवि, पिंटू, पप्पू खान व राजेश के साथ मिलकर परमानंद के गुप्तांग में कंप्रेशर से हवा भर दी इससे परमानंद की हालत बिगड़ गई । 


इसके बाद उसका इलाज ग्वालियर से लेकर जयपुर तक चला लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और अंततः शुक्रवार की सुबह परमानंद की मौत हो गई है । पुलिस ने मामले में अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया।


मृतक के भाई धनीराम वर्मा ने बताया कि 8 नवंबर की सुबह 9 बजे क्रेशर इंजार्च राजेश राय से विवाद हो गया। राजेश ने खडे होकर उसको सजा के तौर पर देवेंद्र,रवि व पिंटू से कहकर पकडवाया। फिर पप्पू खान निवासी नरवर से कंप्रेशर चालू करने को कहा। फिर राजेश ने लेजम से परमानंद के गुप्तांग में हवा भर दी। अप्राकृतिक रूप से शरीर में हवा जाने से परमानंद की हालत बिगड गई। सभी लोग परमानंद को परिजनो को बिना सूचना के बाद उसको इलाज के लिए ग्वालियर ले गए। उसकी हालत नही सुधरी तो फिर परमानंद को शिवपुरी लाकर भर्ती करा दिया और परिजनो को सूचना दी। 


गैस की शिकायत बता कर गुमराह किया परिजनों को -


मजदूर परमानंद को के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद परिजनो को सूचना दी। परिजनो ने हालत बिगडने के कारण तो संबंधितो ने कहा कि परमानंद के पेट में गैस बनने की वजह से हालत बिगडी हैं। जिससे परिजन भी मामले से अनभिज्ञ बने रहे। फिर परमानंद को होश आया तो उसने पूरी कहानी बताई। इसके बाद परिजनो ने गोवर्धन थाने में शिकायती आवेदन भी दिया था। 


प्रेशर से अंदरूनी अंग फट जाने के कारण हुई मौत - डाॅक्टर


शिवपुरी मेडिकल काॅलेज के सर्जन डाॅक्टर सौरभ चैहान का कहना हैं कि परमानंद के साथ करीब डेढ माह पहले एक घटना हुई थी। जिसमें उसके प्राईवेट पार्टस में हवा या कोई अन्य चीज से प्रेशर से डाला गया। जिसके कारण उसके शरीर के अंदर के अंग फट गया था। मरीज का आपरेशन ग्वालियर में कराया गया था। आपरेशन के कुछ दिनों के बाद उसकी फिर से हालत बिगडने पर शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया था। शरीर में इन्फेक्शन फैलने के कारण उसकी मौत हो गईं।


इनका है कहना -


मृतक के परिजन आते है तो मामला दर्ज करेंगें .

घटना के कुछ दिन बाद मृतक के परिजन शिकायती आवेदन देकर चले गए थे। इलाज के लिए समझौते की बात चल रही थी। हमने बुलाने का प्रयास किया था लेकिन नही आए। घायल की मौत की खबर मिली हैं। परिजन थाने आते हैं तो अवश्य मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेंगे। 

राघवेंद्र सिंह यादव,थाना प्रभारी,गोवर्धन थाना

No comments