सीर बांसखेड़ी में अवैध उत्खनन माफिया वन विभाग के अमले से छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्रॉली, एफआईआर दर्ज - News Adda India

Header Ads

सीर बांसखेड़ी में अवैध उत्खनन माफिया वन विभाग के अमले से छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्रॉली, एफआईआर दर्ज

सीर बांसखेड़ी में अवैध उत्खनन माफिया वन विभाग के अमले से छुड़ा ले गए ट्रैक्टर ट्रॉली, एफआईआर दर्ज

- फॉरेस्ट एरिया सीर बांसखेड़ी में  चल रहा है अवैध खनन

शिवपुरी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर सीर बांसखेड़ी में व्यापक पैमाने पर फारेस्ट एरिया से अवैध खनन कर पत्थर डंपिंग की मीडिया में खबरें आने के बाद सोमवार को यहां पर वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा लेकिन इसी दौरान यहां पर अवैध उत्खनन में लगे हुए कुछ लोगों द्वारा इस ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ा लिया गया। वन अमले द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद यहां माफियाओं में हड़कंप का माहौल देखा गया। वन विभाग की इस कार्रवाई के दौरान कुछ माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए। इसके बाद वन विभाग ने 3 लोगों के खिलाफ देहात थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। 

वन विभाग के नकुल शर्मा पुत्र स्व. महेश कुमार शर्मा उम्र 27 साल नि. वनरक्षक नरेन्द्र नगर शिवपुरी की रिपोर्ट पर से भूरा सरदार,.खुद्दा सरदार,  एक अन्य व्यक्ति नि.गण वासखेडी पर शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में कायमी की गई है।
बांसखेड़ी के आसपास खनन माफिया की दबंगई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्थानीय ग्रामवासी खनन माफिया का नाम तक लेने में संकोच करते है। नाम न छापने की शर्त पर कुछ लोगों का कहना है यहां पर उत्खनन व्यापक पैमाने पर जारी है और रोज 10 से 12 ट्रैक्टरों से आदिवासियों के टपरों के पास डंपिंग की जा रही है। बाद में यहाँ से आसानी से इन्हें बेचा जाता है। यहां पर अवैध उत्खनन की लगातार खबरों के बाद वन विभाग ने यहां पर कार्रवाई की है।

No comments