कमलनाथ के द्वारा CAA का उल्लंघन करना संविधान का उल्लंघन है - राजू बाथम - News Adda India

Header Ads

कमलनाथ के द्वारा CAA का उल्लंघन करना संविधान का उल्लंघन है - राजू बाथम

कमलनाथ के द्वारा CAA का  उल्लंघन करना संविधान का उल्लंघन है - राजू बाथम

 नागरिकता संशोधन बिल नागरिकता देने के लिए है छीनने के लिए नहीं- रणवीर सिंह रावत

भारतीय जनता पार्टी की नागरिकता संशोधन बिल पर जन जागरण हेतु जिला बैठक संपन्न ।

शिवपुरी-भारतीय जनता पार्टी जिला बैठक भाजपा कार्यालय पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राजू बाथम की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री प्रभाकर लवंगीकर किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री सुरेंद्र शर्मा श्री ओमप्रकाश खटीक श्री अजीत जैन पूर्व विधायक श्री माखनलाल लाल राठौर जिला उपाध्यक्ष श्री अशोक खंडेलवाल के आतिथ्य में संपन्न हुई।
 बैठक को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत ने
बताया कि इस कानून को लेकर भ्रामक जानकारियां देकर छात्रों को आगे कर आंदोलन चलाया जा रहा है। जबकि इस कानून में ऐसी कोई भी बात नहीं है जिससे देश में रहने वाले किसी भी व्यक्ति का कोई भी नुकसान हो सके। सही में यह कानून नागरिकता 1955 का संशोधन बिल है। इसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बंगलादेश में धर्म के आधार पर प्रताड़ित और तरह-तरह की वेदनाएं सहन करके शरणार्थी के रूप में यहां पर जीवन यापन कर रहे लोगों को नागरिकता देने का भरोसा है। किसी की भी नागरिकता लेने का इसमें कोई भी शब्द नहीं हैं। इसके अंतर्गत दुनियाभर का कोई भी मुस्लिम बंधु भी नागरिकता के लिये अप्लाय कर सकता है। इसके लिये जो सामान्य प्रक्रिया पूरी करना है, यह कानून एन्टी मुस्लिम बिल्कुल भी नहीं है।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने कहा कि 370, 35a तीन तलाक, मंदिर निर्माण और नागरिकता बिल जैसे संवैधानिक उपाय होने के कारण विरोधी दलों व  कांग्रेस के द्वारा छात्रों अबोध नागरिकों को भ्रमित कर आगजनी कराई गई है नागरिकता बिल कांग्रेस ने पास नहीं किया क्योंकि तुष्टिकरण की राजनीति कांग्रेस करती रही है सीएए लोकसभा से पास होकर राज्यसभा में भी पास होकर 12 नवंबर को राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से कानून बन गया है सीएए देश का कानून है जिसे कोई भी प्रदेश सरकार मानने से इनकार नहीं कर सकती है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने संविधान के पालन करने की शपथ ली है आप इसके बारे में रैली निकालकर इसका विरोध करते हैं मुख्यमंत्री संविधान की शपथ का अपालन कर रहे हैं श्री बाथम ने कहा की 1947 में पाकिस्तान में 23% हिंदू थे जो अब घटकर 2% से भी कम रह गए हैं बांग्लादेश में भी 32% हिंदू 1971 में थे जो अब घटकर 7% से भी कम रह गए हैं इस प्रकार भारत देश में एक और अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ी है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान और बांग्लादेश में जबरन धर्मांतरण से प्रतिशत गिरा है 25 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी पट्टाबी सीतारमैया एवं जे बी कृपलानी ने नेशनल हेराल्ड पेपर में नागरिकता देने और प्रताड़ित हिंदुओं को संरक्षण की बात कही गई थी।
श्री बाथम ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर व्यापक जन-जागरण अभियान चलाकर विरोधी दुष्प्रचार को करारा जवाब देना है। आपने इस कानून के संदर्भ में कार्यकर्ताओं को किस तरह आमजन के बीच जाकर चर्चा करना है और इसके अंतर्गत घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाना है। प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी करना है। छोटी-छोटी संगोष्ठियां ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर करना है। नागरिकता अधिकार सम्मान के कार्यक्रम करना है। प्रबुद्धजनों के हस्ताक्षर अभियान को चलाना है। इस तरह इस कानून के समर्थन में वे सभी कार्य करना है जिससे विरोधियों द्वारा फैलाई गई भ्रांतियों को दूर किया जा सके।
प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून बिल पिछली लोकसभा में भी आया था, जो कि लोकसभा में पास हो गया, लेकिन राज्यसभा में बहुमत नहीं होने की वजह से पास नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार लोकसभा एवं राज्यसभा दोनों में पास होने पर कानून बन गया। इस कानून को हम नागरिकता संशोधन कानून सीएए-2019 के रूप मेंं जान रहे है। इस कानून के बनने से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किये जा रहे हिन्दू, सिख, पारसी, बौद्ध, जैन और इसाईयों को यह कानून भारत में सुविधा और सम्मान देगा। सुविधा और सम्मान के साथ नागरिकता प्रदान करता है, लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ लोग विरोध करते हुए भ्रम फैलाकर समाज को गुमराह करने का काम कर रहे है। 
 पूर्व विधायक श्री ओमप्रकाश खटीक ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं की परीक्षा की घड़ी है जिस प्रकार का षड्यंत्र विपक्ष के द्वारा देश में फैलाया जा रहा है जिससे एक प्रकार के वर्ग में असंतोष था एवं देश में  हिंसा फैलाई जा रही है विपक्ष के नेता भी इस हिंसा में घी डालने का काम कर रहे हैं हम सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं आज आवश्यकता है कि हमें आने वाले समय में जन जागरण कर जन जन के बीच नागरिकता संशोधन बिल की सही जानकारी पहुंचाएं और विपक्ष की झूठी बातों में गुमराह होने वाले युवकों को सही मार्ग दिखाकर इस बिल के बारे में बताएं पिछले कई वर्षों से पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक वहां पर प्रताड़ित होकर जीवन जीने पर मजबूर थे जो भारत में शरणार्थी बनकर लंबे समय से अपना जीवन यापन कर रहे थे  बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष श्री अशोक खंडेलवाल एवं  गीत श्री अमित भार्गव द्वारा लिया गया।
जिला बैठक में श्री हेमंत ओझा श्री बलवीर सिंह चौहान श्री नवाब सिंह कुशवाह श्री लोकपाल लोधी श्री धनपाल यादव मुकेश सिंह चौहान मदर बिहारी श्रीवास्तव पृथ्वीराज  धर्मवीर रावत डॉ अरविंद बेडर विमल जैन,बृजेश विरथरे आशुतोष शर्मा डॉ राकेश राठौर अमित भार्गव हरिओम राठौर विपुल जैमिनी रामगोपाल चौधरी मनीष अग्रवाल  जितेंद्र जैन मनोज शर्मा  जडेल गुर्जर नफीस खान श्री अशोक बाबा श्री दिलीप मुद्गल मदन बिहारी श्रीवास्तव   हरवीर सिंह रघुवंशी चंद्रपाल यादव गजेंद्र यादव  मानकचंद राठौर हरवीर सिंह रघुवंशी जसपाल  बेस मथुरा प्रजापति  शिखर धाकड़ डॉ विजय खन्ना गिर्राज शर्मा गगन खटीक श्रीमती लक्ष्मी जाटव श्रीमती बीनू शर्मा श्रीमती सरोज धाकड़ श्रीमती मंजुला जैन  केरन सिंह लोधी  बृजेंद्र सिंह तोमर डॉ गीता गुप्ता डॉ राजेंद्र गुप्ता गजेंद्र सिंह किरार हेमंत शर्मा नवनीत सेन विक्की मंगल डॉक्टर सतीश भार्गव संजय कुशवाह शिवम शर्मा सहित जिला पदाधिकारी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मंडल अध्यक्ष महामंत्री प्रकोष्ठ एवं प्रकल्प के जिला संयोजक उपस्थित हुए।

 कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व द्वारा आगामी जनवरी माह में कई कार्यक्रम जन जन के बीच पहुंचकर करना है जिसमें 1 से 10 जनवरी तक जनसंपर्क अभियान घर-घर संपर्क जिसके लिए प्रभारी श्री ओम प्रकाश शर्मा गुरु एवं राजकुमार खटीक, 5 जनवरी को प्रबुद्धजन संगोष्ठी जिला स्तर पर प्रभारी श्री नरेंद्र विरथरे एवं श्री मुकेश चौहान,  नागरिकता सम्मान क्षेत्रीय सांसद द्वारा प्रभारी श्री धैर्यवर्धन शर्मा एवं भानु दुबे, 1 से 20 जनवरी  प्रबुद्धजन हस्ताक्षर अभियान प्रभारी श्री वीरेंद्र रघुवंशी एवं श्री  ओमी जैन, 5 से 20 जनवरी रैली पैदल मार्च जिला स्तरीय प्रभारी श्री राजू बाथम श्री सुरेंद्र शर्मा, 1 से 10 जनवरी  प्रबुद्धजन संगोष्ठी( ग्राम पंचायत वार्ड स्तर)  प्रभारी श्री अशोक खंडेलवाल श्री हेमंत ओझा श्री जितेंद्र जैन , सोशल मीडिया प्रभारी श्री गणेश धाकड़ एवं डॉ राकेश राठौर को कार्यक्रमों के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है।

No comments